लेह में जवानों के बीच पहुंचे पीएम मोदी का पूरा भाषण

By | July 3, 2020

HELLO FRIENDS….

लद्धाख में जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज हर देशवासी का सिर आपके सामने अपने देश के वीर के सामने आदर पूर्वक नतमस्तक होकर नमन करता है. आज आपके वीरता और पराक्रम से फूली हुई है. साथियों सिंधु के आशीर्वाद से ये धरती फूली हुई है. लेह, लद्दाख से लेकर करगिल और सियाचीन, गलवान घाटी के ठंडे पानी तक, हर जर्रा जर्रा, हर पत्थर भारतीय सैनिकों के पराक्रम की गवाही देती है. दुनिया ने आपका अद्मय साहस देखा है जाना है आपकी शौर्य गाथाएं गूंज रही है. उन्होंने कहा कि लद्दाख का पूरा हिस्सा, भारत का मस्तक, 130 करोड़ भारतीयों का मान-सम्मान का पूरा प्रतीक है. यह राष्ट्रभक्तों की धरती है. आज लद्दाख के लोग हर स्तर पर चाहे वह सेना हो या सामान्य नागरिक के कर्तव्य हो, राष्ट्र को मजबूत करने के लिए प्रेरणा दे रहा है.

चीनी ऐप पर प्रतिबंध को ‘‘डिजिटल स्ट्राइक” बताते हुए केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन अगर कोई बुरी नजर डालता है तो देश मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘मजबूत” नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि अगर हमारे देश ने 20 सैनिकों को खोया तो चीन में यह संख्या दुगुनी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह लद्दाख के लेह पहुंचे हैं. उनकी यह यात्रा पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय जवानों की हिंसक झड़प के बाद हो रही है. 15 जून की रात हुई इस हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी. प्रधानमंत्री मोदी यहां की स्थिति की समीक्षा करने के लिए इस दौरे पर गए हैं. यहां सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया. उनकी इस यात्रा पर उनके साथ CDS बिपिन रावत भी मौजूद हैं.

NEWS SOURCE ZEE NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *